कांग्रेस को फायदा, लेकिन बहुमत किसे -गुजरात चुनाव

गुजरात / चुनाव के सट्टा बाजार में कांग्रेस को फायदा पर बीजेपी को बहुमत गुजरात चुनाव को लेकर देश में चर्चाओं का बाजार गर्म है, सोशल मीडिया में गुजरात चुनाव को लेकर रोज कोई ना कोई चीज ट्रेंड कर रही होती है. हर जगह इसी सवाल पर बहस है कि इस चुनाव में बाजी कौन सी पार्टी मारेगी. जब चुनावों का रंग हर चीज पर चढ़ा है तो सट्टा बाजार इससे कैसे बच सकता है. चुनाव आते ही सट्टा बाजार की हलचल भी काफी बढ़ जाती है, गुजरात चुनावों का भी सट्टा बाजार पर खासा असर दिख रहा है. इन चुनावों में कांग्रेस सट्टा बाजार में आगे दिख रही है.

सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी की मानें तो राज्य में चुनाव पर 150-200 करोड़ रुपए का सट्टा लगा हुआ है. चुनावों से जुड़े ‘भाव’ तो थोड़े समय में सामने आ जाएंगे पर मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस पर सटोरिए ज्यादा दांव लगा रहे हैं. आज की तारीख में अगर देखें तो सट्टा बाजार के भावों के हिसाब से गुजरात में भारतीय जनता पार्टी को ज्यादा से ज्यादा 118 से लेकर 122 और कम से कम 107 से 101 सीटें प्राप्त होने की संभावना है. ये सेशन टिप्स सूत्रों द्वारा बताई गयी है.

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी को कम से कम 66-67 और ज्यादा से ज्यादा 82-84 तक सीटें मिलने के आसार जताए जा रहे है. अगर सटोरियों के हिसाब से देखें तो पिछले चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी को फायदा होता दिख रहा है. कुछ विधायकों के इस्‍तीफे के बाद कांग्रेस के पास वर्तमान में केवल 43 सांसद बचे हैं. हालांकि 2012 के विधानसभा चुनावों में उसे 60 सीटें मिली थीं. ये आंकड़े प्रधानमंत्री मोदी के प्रचार के पहले के हैं और इन अंकों पर कितना विश्वास किया जा सकता है, ये वक्त के गर्भ में है. लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि हर गुजरता दिन गुजरात चुनाव को और दिलचस्प बना रहा है

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *