मंदिर के अध्यक्ष मोहन राय ने अपनी जमीन मस्जिद बनाने के लिये दिया

Headline News LifeStyle National News

मंदिर के अध्यक्ष मोहन राय ने अपनी जमीन मस्जिद बनाने के लिये दिया

देश में एक तरफ जहां धर्म के नाम पर भड़काऊ भाषण दिए जाते हैं और लोगों का बांटने का प्रयास किया जाता है, तो वहीं दूसरी तरफ ये खबर उन लोगों के लिए मुंहतोड़ जवाब है जो ऐसा करने की सोचते हैं। जी हां, मीडिया की ख़बरों के मुताबिक, ये मामला है दक्षिण कन्नड़ जिले का।

यहां पर एलिया श्री विष्णुमूर्ति मंदिर के अध्यक्ष मोहन राय ने अपनी जमीन का 12 सेंट सेंट मस्जिद को दे दिया है जो कि उनकी संपत्ति के बराबर में है। ओलेमुंडोवू गांव के रहने वाले मोहन राय को मस्जिद प्रशासन ने इस बात के लिए धन्यवाद कहा है। साथ ही, उनके इस कदम की प्रशंसा की है। मोहन राय के इस कदम की चारो ओर तारीफ की जा रही है।

खबरों के मुताबिक, मस्जिद कमेटी ने राय से जमीन देने की सिफारिश की थी। राय 12 दिसंबर को मस्जिद के कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जहां पर उन्होंने मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष पुथु मोनू, खातिब सय्यादलावी थंगल मस्तिकुंडु, नेता उमर मुस्लियार और रेंजलादी इस्लामिक सेंटर के कन्वेनर केआर हुसैन दरीमी को जमीन सौंपी। इस बारे में बात करते हुए हुसैन दरीमी ने कहा “यह ओलेमुडोवू गांव के लोगों के लिए बहुत ही यादगार दिन था। प्रत्येक भारतीय को इस प्रकार की उदारता दिखानी चाहिए। हिंदू-मुस्लिम एकता से बढ़कर इस देश में कुछ नहीं है।

उधर, इस मामले पर मोहन राय का कहना है कि देश में हिंदू-मुस्लिम एकता और सामंजस्य से बढ़कर कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि “मस्जिद मेरी संपत्ति के बिलकुल बराबर में है और मस्जिद कमेटी को इसका विस्तार करने के लिए जमीन की आवश्यकता थी। बेशक हमारे अलग-अलग धर्म है लेकिन हमारा एक ही भगवान है। हम धर्म के नाम पर भेदभाव नहीं कर सकते हैं और हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। मुझे जो दिया है वो भगवान ने दिया है और मैं उसी का भाग दान में दे रहा हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *