Here Are The Highlights – Chhattisgarh Digest

NEWS FLASH : कोई भी सांसद किसी भी विषय पर चर्चा कर सकता है, सरकार हर विषय पर चर्चा को तैयार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Here are the highlights

मॉनसून सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा कि देश के कई महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा होना जरूरी है, जितनी व्यापक चर्चा होगी, सदन को शक्ति मिलेगा. उतना ही देश को भी लाभ होगा. सरकार को भी अपनी नई प्रक्रिया में अच्छे सुझावों से फायदा होगा. मैं आशा करता हूं कि सभी दल सदन के समय का सर्वाधिक उपयोग देश के महत्वपूर्ण कामों को आगे बढ़ाने में करेंगे. सबका सहयोग रहेगा. देश भर में भारत के प्रतिनिधियों की छवि अच्छी होगी. हमें आशा है कि कोई भी दल किसी भी विषय पर चर्चा करना चाहता है, तो सरकार हर चर्चा के लिए तैयार है. यह मॉनसून सत्र है. देश के कई इलाकों में कुछ आपदा भी है और बारिश भी है.
Jul 18
संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सत्र के दौरान कोई भी सांसद किसी भी विषय पर चर्चा कर सकता है।
Jul 18
वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर संसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया.

Jul 18
मॉनसून सत्र में भाग लेने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह संसद पहुंचे.


Jul 18
तमिलनाडु: डीएमके सुप्रीमो एम करुणानिधि को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में मामूली सर्जरी के लिए भर्ती कराया गया है. यह तस्वीर उनके आवास के बाहर की है.


Jul 18
द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) प्रमुख एम करुणानिधि छोटी सर्जरी करवाने चेन्नई के कावेरी अस्पताल पहुंचे.

Jul 18
संसद में मॉनसून सत्र से पहले दिल्ली में वाईएस चौधरी के आवास पर टीडीपी सांसदों की बैठक जारी


Jul 18
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों से यह जांच करने कहा है कि क्या ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों को शॉर्ट स्टे होम्स में महिलाओं के लिए सुरक्षा गार्ड के रूप में भर्ती किया जा सकता है. वह इस संबंध में ट्रांसजेंडर कल्याण बोर्ड के एक सदस्य से मिले थे.


Jul 18
देश के शेयर बाजारों में बुधवार की सुबह तेजी देखी जा रही है. सुबह 9.25 पर सेंसेक्स 155 अंक ऊपर 36675 और निफ्टी 57 अंक ऊपर 11065 पर कारोबार कर रहा है.
Jul 18
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के सांसद डी राजा ने मॉब लिंचिंग के मामलों तथा स्वामी अग्निवेश पर हमले को लेकर राज्यसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया. इससे पहले TMC भी राज्यसभा में यह नोटिस दे चुकी है, तथा RJD ने यही नोटिस लोकसभा में दिया है. संसद का मॉनसून सत्र बुधवार को ही शुरू हो रहा है.

Jul 18
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सांसद जेपी यादव ने मॉब लिंचिंग के मामलों को लेकर लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया. इससे पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) द्वारा राज्यसभा में यह नोटिस दिया जा चुका है. संसद का मॉनसून सत्र बुधवार को ही शुरू हो रहा है.

 

Jul 18
समाजवादी पार्टी प्रमुख तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को उन्नाव में ताला सराय गांव के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर एक दुर्घटना में ज़ख्मी हुए तीन लोगों को अपने काफिले की कार से अस्पताल पहुंचवाया.

Jul 18
झारखंड: स्वामी अग्निवेश रांची पहुंचे, राज्य सरकार ने सुरक्षा मुहैया कराई
झारखंड की राजधानी रांची में आज स्वामी अग्निवेश पहुंचे. राज्य सरकार ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई है. बता दें कि कल अग्निवेश को पाकुर में बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कथित तर पर पीटा था.


Jul 18
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम में कहा कि वे मुझे पाकिस्तान जाने के लिए कह रहे हैं. उन्हें किसने यह तय करने का अधिकार दिया कि मैं उनकी तरह हिंदू नहीं हूं और मेरे पास इस देश में रहने का अधिकार नहीं है. क्या उन्होंने हिंदूत्व भी में तालिबान शुरू कर दिया है?


Jul 18
तृणमूल कांग्रेस ने मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया है. बता दें कि आज से संसद में मॉनसून सत्र की शुरुआत हो रही है.
Jul 18
कर्नाटक: हुबली में KSRTC बस स्टैंड के नजदीक लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया.


Jul 18
केरल में भारी बारिश की वजह से कोट्टयम-इत्तूमानूर भाग में आज दस ट्रेनें रद्द हो गई हैं, वहीं, एर्नाकुलम से पुनालुर में भी एक ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द किया गया है.
Jul 18
केरल के एर्नाकुलम जिले में भारी बारिश की वजह से जिला प्रशासन ने 12वीं तक के सभी सरकार और निजी स्कूलों को आज बंद करने के आदेश दिये हैं.
Jul 18
ग्रेटर नोएडा बिल्डिंग हादसा: बिल्डिंग ढहने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि गंगा सरन द्विवेदी के नाम पर ज़मीन थी, उसे भी गिरफ्तार किया गया है. कासिम नाम के बिल्डर ने बिल्डिंग बनाई थी, जो अभी भी फरार है.
Jul 18
रामेश्वरम: 300 किलो गांजे के साथ तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, पूछताछ जारी है.
Jul 18
ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 6 मंजिला इमारत दो मकानों पर गिरी. अब तक तीन लोगों के शव निकाले गये हैं और कई के दबे होने की आशंका है.
Jul 18
संसद का मॉनसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. इस साल संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई को शुरू होगा और 10 अगस्त तक चलेगा. इस सत्र में भी सरकार और विपक्षी दलों के बीच टकराव होने का अंदेशा है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *