Evm की खराबी , जनता में रोष ।

Breaking News CHHATTISGARH NEWS Headline News National News Politics Technology

देखे वीडियो –

कवर्धा : छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 72 विधानसभा सीटों पर वोटिंग की हो रही है. सुबह से ही पोलिंग बूथों पर भारी भीड़ उमड़ रही हैं. लेकिन मतदाताओं के लिए वोट डालने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, सुबह से ही खबरें आ रही हैं कि कई जगह पर ईवीएम खराब हो रही हैं.सबसे पहले राज्य की कवर्धा विधानसभा सीट पर ईवीएम खराब होने की खबर आई. यहां करीब आधे घंटे तक मतदान रुका रहा. खास बात ये है कि जिस पोलिंग बूथ पर ईवीएम में खराबी आई वहां पर ही मुख्यमंत्री रमन सिंह वोट डालते हैं. कवर्धा रमन सिंह का गृहनगर है.

कवर्धा के मतदान केंद्र क्रमांक 232, 236, 239, 242 पर ईवीएम खराब हुई थी. कुछ देर की खराबी के बाद ईवीएम ठीक हुआ और मतदान फिर शुरू हुआ.सिर्फ कवर्धा ही नहीं कई और विधानसभा सीटों पर भी ईवीएम खराब होने की खबर आई. धमतरी में ईवीएम खराब होने के कारण काफी देर वोटिंग रुकी रही, जबकि सिहावा विधानसभा क्षेत्र में भी कई पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब होने की खबर आई.कुछ जगह पर एक्सट्रा मशीनों से काम चलाना पड़ रहा है. हालांकि, कुछ ही समय बाद वोटिंग दोबारा शुरू भी हुई. प्रेमनगर विधानसभा के बूथ नंबर 90-91 पर ईवीएम खराब, आधे घंटे की वोटिंग के बाद ईवीएम खराब हुई थी.

गौरतलब है कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ की 72 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इस चरण में अजीत जोगी, युद्धवीर सिंह जूदेव, रेणु जोगी, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव, 9 मंत्रियों समेत 1079 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है.मंगलवार को दूसरे चरण के लिए 19 जिलों की 72 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

देखे वीडियो : –

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *