संजू फिल्म के निर्माताओं को अबू सलेम की धमकी, भेजा कानूनी नोटिस

संजू फिल्म के निर्माताओं को अबू सलेम की धमकी, भेजा कानूनी नोटिस

मुंबई। संजय दत्त की जीवन पर आधारित फिल्म संजू के निर्माताओं को अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अबू सलेम ने फिल्म निर्माताओं के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजा है, जिसमे आरोप लगाया गया है कि फिल्म में उसके खिलाफ गलत तथ्यों को दिखाया गया है। आपको बता दें कि संजू फिल्म में दिखाया गया है कि संजय दत्त को उनके घर पर एके-56 देने के लिए खुद अबू सलेम अपने गुर्गों के साथ आया था। अबू सलेम ने फिल्म जिस तरह से उन्हें दिखाया गया है उसपर आपत्ति जताई है।

abu salem

अबू सलेम के वकील ने संजू फिल्म के निर्माता राज कुमार हीरानी, विधु विनोद चोपड़ और फिल्म के डिस्ट्रिब्यूटर सहित प्रोडक्शन कंपनी को यह कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस भेजकर फिल्म निर्माताओं को विवादित सीन हटाने के लिए कहा गया है, जिसकी वजह से अबू सलेम की छवि को नुकसान पहुंच रहा है। कानूनी नोटिस में कहा गया है कि अगर फिल्म में से विवादित सीन को 15 दिन के भीतर हटाया नहीं जाता है तो वह मानहानि का मुकदमा दर्ज करेगा।

फिल्म के एक सीन का हवाला देते हुए नोटिस में क कहा गया है कि फिल्म में एक सीन है जिसमे संजय दत्त की भूमिका निभा रहे रणबीर कपूर एक बयान देते हैं जिसमे वह कहते हैं कि उनके पास सांप्रदायिक हिंसा के दौरान हथियार था, इस वक्त 1993 में देश में सांप्रदायिक तनाव था। फिल्म में दिखाया गया है कि मेरा मुवक्किल संजय दत्त को हथियार मुहैया कराता है, जिससे मेरे मुवक्किल की छवि को नुकसान पहुंचा है।

नोटिस में कहा गया है कि अबू सलेम कभी भी संजय दत्त से नहीं मिला और ना ही उसे कभी हथियार मुहैया कराया है। गौरतलब है कि अबू सलेम 1993 के मुंबई ब्लास्ट में दोषी करार दिए जाने के बाद उम्र कैद की सजा काट रहा है। उसे 2002 में फिरौती लेने के मामले में भी 7 साल की सजा सुनाई गई है। आपको बता दें कि संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म संजू 29 जून को रीलीज हुई थी।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *