वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की हत्या की कोशिश, आर्मी डे पर भाषण के दौरान दो ड्रोन्स ने किया हमला

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की हत्या की कोशिश, आर्मी डे पर भाषण के दौरान दो ड्रोन्स ने किया हमला

कराकस. वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो पर रविवार को जानलेवा हमला हुआ। वे आर्मी डे के मौके पर सैनिकों की एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान विस्फोटकों से लदे ड्रोन मादुरो के करीब आए और उन पर हमला कर दिया। इस हमले में मादुरो बाल-बाल बच गए। हालांकि, उन्हें बचाने की कोशिश में 7 सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए।

वेनेजुएला के संचार मंत्री जोर्ग रोड्रिगेज के मुताबिक, ये मादुरो को जान से मारने की कोशिश थी। उनका ये भाषण टेलीविजन पर भी लाइव दिखाया जा रहा था। हमले के दौरान का एक फुटेज कैमरे पर भी कैद हो गया। इसमें भाषण देते मादुरो और उनके साथ खड़े अधिकारी अपनी तरफ आते ड्रोन्स को देख रहे हैं। हालांकि, इसके आगे के दृश्य बीच में ही काट दिए गए हैं। जो आखिरी सीन फुटेज में दिखाया गया है, उसमें कई सैनिक बचने के लिए भागते दिखाई दे रहे हैं। साथ ही इसमें तेज धमाकों की आवाजें भी सुनाई दे रही हैं।

विपक्षी पार्टियों पर लगा हमले का आरोप:जोर्ग रोड्रिगेज ने हमले का आरोप देश के दक्षिणपंथी विपक्ष पर लगाया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह मई में हुए चुनावों में विपक्ष को हार मिली थी, उसी तरह इस बार भी वे असफल रहे। रोड्रिगेज ने बताया कि राष्ट्रपति मंत्रियों और सैन्य कमांडरों के साथ मुलाकात कर रहे हैं। अभी तक किसी भी संगठन ने मादुरो पर जानलेवा हमले की जिम्मेदार नहीं ली।
इससे पहले जून 2017 में वेनेजुएला की सुप्रीम कोर्ट पर एक हेलिकॉप्टर से बम गिराए गए थे। उस हेलिकॉप्टर के पायलट ऑस्कर पेरेज ने तब वेनेजुएला के नागरिकों से मादुरो के खिलाफ खड़े होने की अपील की थी।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *