बीजेपी ने की जारी छठवीं लिस्ट आनंदीबेन का काटा टिकट

Breaking News Headline News National News Politics

गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की छठी लिस्टी, पूर्व मुख्यमंत्री का काटा टिकट

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है, उनकी जगह पाटीदार नेता भूपेंद्र पटेल को टिकट दिया गया है।
अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन का वक्त बचा है और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाल रहे हैं। इस बीच भाजपा ने गुजरात चुनाव को लेकर अपनी छठी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें पार्टी ने 34 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इस लिस्ट के साथ ही बीजेपी ने गुजरात की सभी 182 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।
आनंदीबेन पटेल का कटा टिकट
इस लिस्ट में जो सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात है वो ये कि पार्टी ने गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटले का टिकट काट दिया है। आनंदीबेन पटेल इस बार गुजरात चुनाव नहीं लड़ेंगी। उनकी जगह घाटलोडीया से पाटीदार कैंडिडेट भूपेन्द्र पटेल को टिकट दिया गया है।
टिकट कटने की ये हो सकती है वजह
हालांकि पहले से माना जा रहा था कि बीजेपी हाईकमान आनंदीबेन पटेल को इस बार चुनाव नहीं लड़ाएगा, क्योंकि उनकी उम्र सीमा के चलते ये कहा जा रहा था कि उन्हें पार्टी टिकट नहीं देगी। आपको बता दें कि 75 साल की पॉलिसी के तहत ही आनंदीबेन पटेल ने सीएम पद से इस्तीफा भी दे दिया था।
छठी लिस्ट में 13 पाटीदारों को टिकट
बीजेपी की तीसरी लिस्टी में 13 पाटीदार नेताओं को टिकट दिया गया है। बीजेपी इस बार पाटीदार नेताओं को टिकट देने पर अधिक जोर दे रही है, क्योंकी हार्दिक पटेल की हवा ने बीजेपी की मुश्किलें जरूर बढ़ाई हैं। इसी वजह से बीजेपी ने अभी तक अपनी सभी लिस्टों में पाटीदार नेताओं को टिकट जरूर दिया है।
कांग्रेस की लिस्ट के बाद हुआ हंगामा
इससे पहले रविवार को कांग्रेस पार्टी ने भी अपनी तीसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था, लेकिन इस लिस्ट के आते ही अहमदाबाद में पार्टी दफ्तर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। इस बीच गुजरात कांग्रेस की प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि टिकट न मिलने की वजह से ही उन्होंने पद से इस्तीफा दिया है। वहीं कांग्रेस की लिस्ट में कई मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं। इनमें से 2 विधायक अहम है, जिन्होंने राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल को वोट दिया था।
इन्हें मिला टिकट
1. पालनपुर से लालजीभाई प्रजापति, 2. डीसा से शशिकांतभाई पांड्या, 3. राधनपुर से लविंगजी ठाकोर, 4. सिध्धपुर से जयनारायण भाई व्यास, 5. विसनगर से ऋषिकेश पटेल, 6. बेचारजी से रजनीभाई सोमाभाई पटेल, 7. बायड से अदेसिंह मानसिंह चौहण, 8. गांधीनगर दक्षिण से शंभुजी चेलाजी ठाकोर, 9. गांधीनगर उत्तर से अशोकभाई पटेल, 10. कलोल से अतुलभाई पटेल
11. विरमगाम से तेजश्रीबेन डी. पटेल, 12. साणंद से कनुभाई मकवाणा, 13. घाटलोडिया से भूपेंद्रभाई पेटल, 14. वेजलपुर से किशोरभाई चौहाण, 15. एलिसब्रिज से राकेशभाई शाह, 16. नारणपुरा से कौशिकभाई पटेल, 17. बापूनगर से जगरूपसिंह राजपूत, 18 अमराइवड़ी से एच.एस पटेल, 19. दरियापुर से भरतभाई बारोट, 20. मणिनगर से सुरेशभाई पटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *