पानी में वही डूबता है जिसे तैरना नहीं आता, जीवन में सीखना बंद न करें : केदार कश्यप

पानी में वही डूबता है जिसे तैरना नहीं आता, जीवन में सीखना बंद न करें : केदार कश्यप


नारायणपुर। आदिम जाति विकास एवं स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने शुक्रवार को शाम मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलित कर दिशा युवा करियर शिविर का शुभारंभ किया। तीन दिवसीय इस शिविर का आयोजन मुख्यालय स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम के ऑडिटोरियम में हुआ।
इस दौरान मंत्री कश्यप ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में कुछ-न कुछ सीखना जरूरी है। सीखना कभी बन्द नहीं करना चाहिए। स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि वे युवाओं के भले के लिए हमेशा उनके साथ खड़ा हूं। राज्य सरकार बच्चों की बेहतर और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने माता-पिता का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें हमेशा याद रखें क्योकि उनकी आशा भरी निगाहें आप पर है और आपसे बहुत अपेक्षा भी होगी। उनको याद कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करें।

मंत्री कश्यप ने कहा कि यह परिवर्तन का युग है। ऐसे कार्यक्रमों में अपनी सक्रिय सहभागिता निभाएं और यहां से कुछ अच्छा और नया सीख कर जायें। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पानी में वही डूबता है जिसे तैरना नहीं आता। इसलिए हमेशा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढे़ और जीवन में नया सीखते रहें। ऐसे शिविर के माध्यम से आपको अच्छे वक्ताओं का सुनने का मौका मिलेगा।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमिला उईके, सदस्य अन्तव्यावसायी विकास निगम रूपसाय, सदस्य संस्कृत बोर्ड संदीप झा, रामकृष्ण मिशन के स्वामी, समाज सेवी बृजमोहन देवागंन समेत जनप्रतिनिधि, विभिन्न स्कूलों-कॉलेजों के विद्यार्थी, शिक्षक-शिक्षिका एवं शिक्षा विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *