पाक ने यूएन में कश्मीर मुद्दा उठाया, भारत ने कहा- नई सरकार विवादों में न फंसकर शांति के लिए काम करे

पाक ने यूएन में कश्मीर मुद्दा उठाया, भारत ने कहा- नई सरकार विवादों में न फंसकर शांति के लिए काम करे


नई दिल्ली.पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर कश्मीर मुद्दा उठाया। इस पर भारत की ओर से उसे करारा जवाब दिया गया। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि पाकिस्तान एक ही असफल तरीके को बार-बार अपना रहा है, जिसे पहले कई बार खारिज किया जा चुका है। पाकिस्तान की नई सरकार को विवादों ने नहीं उलझना चाहिए। बल्कि उन्हें दक्षिण एशिया को हिंसा और आतंक से मुक्त बनाने के लिए काम करना चाहिए।

यूएन में पाकिस्तान की एंबेसडर मलीहा लोधी ने सुरक्षा परिषद में बहस के दौरान कहा कि जम्मू-कश्मीर विवाद संयुक्त राष्ट्र में लंबे वक्त से अटका हुआ है। उम्मीद है कि सुरक्षा परिषद कश्मीर के लोगों के हक में लोकतांत्रिक तरीके से इसका हल निकालेगी। इस पर अकबरुद्दी ने कहा, ”मैं पाकिस्तान को याद दिलाना चाहता हूं कि एक अलग-थलग प्रतिनिधिमंडल ने भारत के अभिन्न हिस्से के लिए अनुचित मुद्दा उठाया। शांतिप्रद सामाधान के लिए शांतिप्रद सोच चाहिए। पाकिस्तान का तरीका न तो कारगर है और न ही इसमें शांतिप्रद सोच नजर आती है।”

पाक ने दिखाई थीं कश्मीर से जुड़ी फर्जी तस्वीरें :पाकिस्तान कश्मीर में मानवाधिकारों का आरोप लगाता रहा है। पिछले साल उसका झूठ बेपर्दा हो गया था जब मलीहा लोधी ने सुरक्षा परिषद की बैठक में गाजा युद्ध की एक पीड़िता की तस्वीर दिखाई थी। इस दौरान मलीहा ने दावा किया था कि भारतीय सेना कश्मीर के लोगों पर जुल्म कर रही हैं।

पाक की मंत्री ने प्रस्ताव का जिक्र किया था : भारत-पाकिस्तान के बीच सिंधु जल संधि को लेकर इस्लामाबाद में वार्ता हो रही है। के प्रधानमंत्री बनने के बाद दोनों देशों में यह पहली बातचीत है। पिछले दिनों पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी कहा था कि कश्मीर मुद्दे सुलझाने के लिए नई सरकार एक प्रस्ताव तैयार कर रही है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *