नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर बिछाए धमकीभरे पर्चे, बैनर में छिपाया 5 किलो का बम

नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर बिछाए धमकीभरे पर्चे, बैनर में छिपाया 5 किलो का बम


जगदलपुर। नक्सली शनिवार से अपना शहीदी सप्ताह मना रहे हैं। इस सप्ताह के दौरान नक्सली अक्सर अपना आक्रामक रूप दिखाते रहे हैं। इस दौरान से सरकार की नीतियों का विरोध करते हैं और कई घटनाओं को अंजाम भी देते हैं। शनिवार की सुबह बस्तर में केके लाइन पर भांसी स्टेशन के पास रेल ट्रैक के किनारे नक्सलियों के लिखे पर्चे मिले। इसके अलावा नक्सलियों ने सुकमा इलाके में एक बैनर के पीछे 5 किलो का आईइडी बम लगाया था जिसे सुरक्षा बलों ने जब्त किया।

न पर्चों को ट्रैक के किनारे पत्थरों से दबा कर रखा गया था। भाकपा (माओवादी) भैरमगढ़ एरिया कमेटी के सदस्यों द्वारा रखे गए इन पर्चों में करकार विरोधी बातें और नारे लिखे गए थे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची आरपीएफ और पुलिस टीम ने पर्चों को जब्त किया।

गौरतलब है कि नक्सली पिछले एक सप्ताह से लगातार केके लाइन को निशाना बना रहे हैं। पिछले दिनों रेल ट्रैक उखाड़ दिया था। इसके दूसरे दिन ट्रैक पर पेड़ काटकर डाल दिए थे। ट्रैक की मरम्मत कर ली गई है। बता दें कि सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे ने 4 अगस्त तक इस रूट पर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन रोक दिया है।

*बैनर के पीछा छिपा रखा था 5 किलो का बम*

इसके अलावा नक्सलियों ने बस्तर क्षेत्र में अशांति फैलाना शुरू कर दिया है। शनिवार की सुबह सुकमा से जगरगुण्डा मार्ग पर लगाए गए एक बैनर के पीछे नक्सलियों ने 5 किलो का इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईइडी) लगा रखा था। सर्चिंग पार्टी को निशाना बनाने के लिए लगाए गए इस बम को सुरक्षा बल के जवानों ने देखा और सावधानी के साथ निष्क्रिय कर दिया।

सुकमा के एसपी अभिषेक मीणा ने इसकी पुष्टि की है। नक्सली शहीदी सप्ताह मना रहे हैं जो 4 अगस्त तक चलेगा। इसके साथ ही सप्ताह के पहले दिन कई जगहों पर नक्सल पर्चे मिलने की जानकारी मिली है, जिसे पुलिस ने जब्त किया है। इन पर्चों में सरकार विरोधी बातें लिखी गई हैं। पुलिस और सुरक्षाबलों ने भी नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम करने के लिए क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी है। संवेदनशील क्षेत्रों में सर्चिंग जारी है साथ ही ज्यादा बल की तैनाती इन जगहों पर की गई है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *