इमरान खान की सौतेली बेटी ने थामा पीटीआई का हाथ, मंत्री पद के लिए चुनी गईं

इमरान खान की सौतेली बेटी ने थामा पीटीआई का हाथ, मंत्री पद के लिए चुनी गईं

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हाल ही में आम चुनाव हुए हैं जिसमें कई तरह के सियासी रंग देखने को मिला था। जिसके नतीजों के मुताबिक इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सबसे ताकतवर पार्टी के रूप में उभरी। अब खबर आ रही है कि भावी प्रधानमंत्री की सौतेली बेटी मेहरून्नसा हयात उर्फ मेहरू मनेका ने भी अपने वालिद की पार्टी का हाथ थामा है।
सोमवार को पार्टी की ओर से मंत्री पद के लिए नामित
मेहरून्निशा के पीटीआई में शामिल होने का ऐलान सोमवार को हुआ। इस संबंध में वहां के स्थानीय अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार मेहरू खान की तीसरी बेगम बुशरा मनेका की बेटी हैं, जो अब औपचारिक रूप से पार्टी का हिस्सा हैं। जानकारी के मुताबिक उन्होंने सोमवार को ही पार्टी की ओर से मंत्री पद के लिए नामित किया गया है। पार्टी में में शामिल होने से पहले मेहरू ने पार्टी प्रमुख और उनके पिता इमरान खान से मुलाकात भी की थी।
पत्नी की मौजूदगी में हुई पीटीआई चीफ खान और मेहरू के बीच बैठक
यही नहीं मेहरू और खान के बीच हुई इस बैठक में खान की पत्नी बुशरा भी मौजूद थीं। हालांकि बुशरा ने अभी तक खान के साथ आम चुनावों में कोई सक्रिया भूमिका नहीं निभाई थी।
फरवरी में हुआ किया था बुशरा और खान का निकाह
गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में खान और बुशरा ने लाहौर में निकाह किया था। बुशरा इस्लाम की सूफी शाखा की लोकप्रिय विद्वान और धर्मगुरू हैं।
‘संसद में साबित कर देंगे बहुमत’
आपको बता दें कि सोमवार को ही इस्लामाबाद के एक होटल में पीटीआई संसदीय दल की बैठक हुई थी। इस बैठक में नवनिर्वाचित सांसद इमरान खान को संसदीय दल का नेता चुना गया। इसके साथ ही पार्टी प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि देश के कुछ निर्दलीय सांसद और छोटी पार्टियां उन्हें समर्थन दे रही हैं। चौधरी ने दावा किया कि सदन में उनकी पार्टी बहुमत साबित कर देगी।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *