आपके लिए हर तरफ से बुरी खबर, पेट्रोल-डीजल, सीएनजी, गैस सिलेंडर औऱ होम लोन हुए महंगे, अब बढ़ जाएगा आपका खर्चा

आपके लिए हर तरफ से बुरी खबर, पेट्रोल-डीजल, सीएनजी, गैस सिलेंडर औऱ होम लोन हुए महंगे, अब बढ़ जाएगा आपका खर्चा

 


दिल्ली. भले ही मोदी सरकार पिछले एक दो दिन में आर्थिक मोर्चे पर अपनी पीठ आंकड़ों के जरिए थपथपाने की कोशिश में लगी हो लेकिन सच ये है कि आम आदमी के लिए हालात काफी मुश्किल भरे हो गए हैं. महंगाई उसका पीछा छोड़ने को राजी नहीं है.

रुपये की कमजोर औऱ पतली हालत का असर सीएनजी औऱ पीएनजी गैस की कीमतो पर पड़ रहा है. अब दिल्ली में जहां सीएनजी 63 पैसे महंगी होकर 42.60 रुपये की हो गई है वहीं पूरे देश में इसकी कीमत में 1 से 2 रुपये प्रति किलो तक का इजाफा हुआ है. वहीं, पीएनजी, जहां दिल्ली में 1.11 रुपये बढ़कर 28.25 रुपये प्रति क्यूबिक मीटर हो गई है वहीं पूरे देश में इसकी भी कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है.

उधर पेट्रोल औऱ डीजल के दामों में आग लगने का क्रम लगातार जारी है. दिल्ली में जहां शनिवार को पेट्रोल की कीमत 16 पैसे की तेजी के साथ 78.68 पर पहुंच गई वहीं डीजल के दाम 21 पैसे बढ़कर 70.42 रुपये पहुंच गए.

उधर, सरकार ने गैस सिलेंडर, घरेलू के दामों में 31 रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी. जिसका असर आपके घर पर भी पड़ेगा. वहीं इन सबके बीच देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक एसबीआई ने अपने ग्राहकों की जेब को झटका देते हुए होमलोन औऱ आटोलोन समेत सभी कर्जों की दरें बढ़ा दी हैं. एसबीआई ने अफने बेंचमार्क उधारी दर में 0.20 फीसदी की बढ़ोत्तरी की घोषणा की है. यानि अब आपके सभी कर्ज कम से कम 0.20 फीसदी औऱ महंगे हो जाएंगे.

तो, अभी आपके लिए महंगाई के मोर्चे पर अच्छी खबर आने की उम्मीद न के बराबर है. फिलहाल तो महंगी होती चीजों को और भी महंगी होते देखने के सिवाय आम आदमी के पास कोई रास्ता नहीं है.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *