जयपुर : दिल्ली में महामंथन के बाद राहुल गांधी ने आखिरकार गहलोत के सिर पर राजस्थान की सत्ता का ताज सजा ही दिया. साथ ही सचिन पायलट की मेहनत का भी सम्मान किया. और अब सचिन पायलट सोमवार सुबह 10 बजे सूबे में नई सरकार में उपमुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी के आने की भी संभावना है.


बता दें कि राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात के बाद राजभवन के बाहर गहलोत ने मीडिया को यह जानकारी दी कि सोमवार को 10 बजे नई सरकार शपथ लेगी. गहलोत ने बताया कि समारोह में भीड़ अधिक रहेगी. इस कारण इसका आयोजन राजभवन के बाहर अन्य किसी स्थान पर किया जाएगा. इसमें केवल मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ही शपथ लेंगे. इसी मौके पर पायलट ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि अब जनता की सरकार होगी, और किसानों की कर्ज माफी की घोषणा पर पहली केबिनेट में ही फैसला होगा. साथ ही उन्होंने दावा किया कि जनता से किए गए तमाम वादे पूरे किए जाएंगे.
शुक्रवार शाम कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचा. और गहलोत को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने के लिए पारित प्रस्ताव राज्यपाल को सौंपा गया. इस दौरान कांग्रेस की ओर से राज्यपाल को बताया गया कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए जल्द ही जगह की जानकारी दे दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here