रेलवे ने रद्द किया आज का ब्लॉक, अगले महीने से इन चार ट्रेनों के रूट में होगा बड़ा बदलाव

 


रायपुर-बिलासपुर रेल लाइन पर उरकुरा-दाधापारा सेक्शन के बीच रविवार को डाउन लाइन में बहु विभागीय अपग्रेडेशन कार्यों को स्थगित कर दिया गया। इसलिए इस लाइनों पर सभी ट्रेनें सामान्य रूप से चलेंगी। रेलवे प्रशासन ने यह निर्णय दुर्ग रेल लाइन पर 20 अगस्त को मेगा ब्लॉक की तिथि तय होने के मद्देनजर लिया है। इसी से लगातार चार महिनों से रेल परिचालन में ब्लॉक की वजह से लगातार बदलाव हो रहें हैं। जिससे यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

इस दिन रात 11 बजे से नेहरू नगर फाटक पर आरयूबी का बाक्स पुशिंग एवं उरकुरा-सरोना मालगाड़ी लाइन पर टाटीबंध पुल पर गर्डर लांचिंग का कार्य चलेगा। इसके अलावा रेलवे प्रशासन ने गाडि़यों के परिचालन में बड़ा फेरबदल किया है। अगले महीने सितंबर से दुर्ग से चलने वाली चार गाडि़यां बिलासपुर नहीं जाएंगी, बल्कि दाधापारा से ही उसलापुर स्टेशन से परिचालन होगा। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के इस प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड ने स्वीकृति दे दी है।

दुर्ग-नौतनवा सहित चार ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित : कुछ ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित करने के निर्णय को रेलवे बोर्ड से स्वीकृति मिल गई है। गाड़ी संख्या 18207/18208 दुर्ग-अजमेर-दुर्ग साप्ताहिक एक्सप्रेस, गाड़ी नंबर 18203/18204 दुर्ग-कानपुर-दुर्ग एवं 18201/18202 दुर्ग-नौतनवा-दुर्ग द्वि साप्ताहिक एक्सप्रेस और गाड़ी नंबर 22895/22896 दुर्ग-फिरोजपुर-दुर्ग अंत्योदय साप्ताहिक एक्सप्रेस बिलासपुर के स्थान पर अपने परिवर्तित मार्ग दाधापारा से उसलापुर होते हुए अपने गंतव्य के लिए जाएंगी और इसी मार्ग से दुर्ग स्टेशन पहुंचेंगी।

रायपुर रेल मंडल के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद पंवार ने बताया कि 20 अगस्त की रात 11 बजे से दुर्ग रेल लाइन पर बड़ा ब्लॉक रहेगा। इस दौरान नेहरू नगर फाटक पर अंडरब्रिज (आरयूबी) का बाक्स पुशिंग और उरकुरा-सरोना मालागाड़ी रेलवे लाइन पर आमानाका टाटीबंध ब्रिज पर गर्डर लांचिंग का कार्य कराया जाएगा। यह कार्य २१ अगस्त को सुबह ६ बजे तक चलेगा। इस वजह से दर्जनभर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here