राहुल ने साधा निशाना पीएम पर , स्कूल का बच्चा समझ गया पर पीएम मोदी नही , नोट बंदी को लेकर भी बरसे राहुल – जानिए क्या कहा राहुल गांधी ने

जयपुर: लोकसभा चुनाव  2019के नजदीक आते ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है. बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर लगातार हमलावार हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदीपर जमकर हमला बोला. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि स्कूल जाने वाले बच्चे भी मनरेगा समझ गए, लेकिन देश के प्रधानमंत्री को यह आज तक समझ नहीं आया. उन्होंने कहा  , ‘हम जब भी सरकार चलाते हैं गरीबों के लिए सोंच समझ कर काम करते हैं. मोदी जी ने लोकसभा में भाषण दिया और इन योजनाओं का मजाक उड़ाया. मोदी जी ने कहा, देखिये, मनरेगा ‘शर्म’ की बात है. मनरेगा सबसे बेकार योजना है. इससे किसी को फायदा नहीं. कांग्रेस ने लोगों को ठगा है. उन्होंने राजस्थान के जयपुर में कहा कि पीएम मनरेगा ही नहीं समझ पाए. स्कूल जाते बच्चे को समझ आ गया, लेकिन देश के प्रधानमंत्री को मनरेगा समझ नहीं आया.

राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी को समझ इसलिए नहीं आया, क्योंकि मनरेगा सिर्फ गड्ढ़े खोदने का काम नहीं था. इस योजना ने करोड़ों लोगों को रोजगार दिया. गांव में इस योजना के तहत अलग-अलग चीजें बनीं. सड़के बनीं, तालाब बनीं.इसे बनाने के लिए जब लोगों ने काम किया तब लोगों के पास पैसा आया. पैसा आया तो लोगों ने चीजें खरीदनी शुरू की. चीजें खरीदी तो लोगों ने चीजें ज्यादा बनाना शुरू की और रोजगार पैदा हुआ. पीएम को यह नहीं समझ आया कि जब तक आप गरीब की जेब में पैसा नहीं डालोगे तब तक हिंदुस्तान की फैक्ट्रियां शुरू नहीं होंगी.

राहुल गांधी ने कहा, ‘हमनें गरीबों की जेब में पैसा दिया. गरीब के घरों में जब तक आपको साबुन, सैंपू, नई शर्ट नहीं दिखाई देगी तक हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था नहीं चल सकेगी. यह बात स्कूल जाने वाला बच्चा समझ जाता है, लेकिन पीएम को समझ नहीं आती. मनरेगा को आगे बढ़ाना तो दूर पीएम ने नोटबंदी कर दी. इससे हुआ यह कि आपके पास जो भी पैसा बचा था वह पीएम ने आपसे लेकर बैंक में डाल दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here