भूपेश बघेल राजभवन पहुंचे, पेश किया सरकार बनाने का दावा, सोमवार को लेंगे CM पद की शपथ

Breaking News CHHATTISGARH NEWS Headline News National News Politics

रायपुर. चुनाव परिणाम आने के पांच दिन बाद आखिरकार छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस आज खत्म हो गया। छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया के सामने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के लिए भूपेश बघेल के नाम का औपचारिक ऐलान किया। खड़गे ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुहर के बाद विधायक दल की बैठक में भी भूपेश के नाम पर मुहर लगा दी गई।

खडग़े ने बताया कि विधायक दल के नेता भूपेश बघेल सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कहा किभूपेश पर बड़ी जिम्मेदारी है। कांग्रेस ने जो भी दावे छत्तीसगढ़ की जनता से किए हैं, उसे पूरा करेगी। इस मौके पर पीएल पुनिया, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत, ताम्रध्वज साहू, सत्यनारायण शर्मा समेत कई दिग्गज नेता मौजूद थे।


इसके बाद भूपेश बघेल और कई विधायक राजभवन की ओर रवाना पहुंचे, वहां उन्होंने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। उधर, भूपेश को सीएम बनाए जाने पर उनके समर्थकों ने खुशी जाहिर की। राजीव भवन बाहर समर्थकों ने पटाखे फोड़कर एक-दूसरे को बधाई दी।

बता दें कि छत्तीसगढ़ गठन के बाद भूपेश बघेल तीसरे मुख्यमंत्री बनेंगे। इससे पहले राज्य गठन के दौरान अजीत जोगी पहले मुख्यमंत्री बने। इसके बाद 2003 में रमन सिंह ने जीत दर्ज कर 15 साल तक शासन किया। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रचंड 68 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *