दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है

राजधानी दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. कांग्रेस ने नई दिल्ली से अजय माकन और दिल्ली नॉर्थ ईस्ट सीट से शीला दीक्षित को चुनावी मौदान में उतारा है. इन दो बड़े नेताओं के अलावा कांग्रेस ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, ईस्ट दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से राजेश लिलोथिया और वेस्ट दिल्ली से महाबल मिश्रा को चुनावी मैदान में उतारा है.
बता दें कि इससे पहले कल बीजेपी ने दिल्ली में अपने चार उम्मीदवारों का एलान किया था. बीजेपी ने चांदनी चौक सीट से केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को टिकट दिया है. वहीं उत्तर पूर्व से मनोज तिवारी, पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा, दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी को टिकट दिया है. 2014 के लोकसभा चुनाव में डॉ. हर्षवर्धन चांदनी चौक से, मनोज तिवारी उत्तर पूर्व दिल्ली सीट से,  प्रवेश वर्मा पश्चिमी दिल्ली सीट से, रमेश बिधूड़ी दक्षिणी दिल्ली सीट से सांसद चुने गए थे.
आप ने सातों सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार
बता दें कि दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने मार्च में ही अपने सभी सातों उम्मीदवारों का एलान कर दिया था. आप ने पश्चिमी दिल्ली से बलबीर जाखड़, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता को टिकट दिया है तो वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडेय, पूर्वी दिल्ली से आतिशी को टिकट मिला है. पार्टी ने राघव चड्ढा को दक्षिणी दिल्ली से उतारा है. उत्तर पश्चिम दिल्ली से गुग्गन सिंह और नई दिल्ली से बृजेश गोयल को टिकट दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here