रायपुर. छत्तीसगढ़ में पहुँची मंत्रियों के लिए कार , सत्ता परिवर्तन और कांग्रेस सरकार बनते ही मंत्रियों की गाड़ियां भी बदल गई है और नए मंत्रियों के लिए नए 12 टाटा सफारी स्ट्रोम कार काली मंदिर स्थित स्टेट गैरेज में पहुंच गई हैं. मुख्यमंत्री के कारकेड में शामिल होने वाली लग्जरी कारों को सजाया जा रहा है. 15 दिसम्बर को शपथ ग्रहण समारोह खत्म होने के बाद उन्हें नई गाड़ियों को दे दिया जाएगा. वहीं कुछ पुरानी गाड़ियों की भी नए तरीके से साज-सज्जा की जा रही है.


दरअसल विधानसभा चुनाव में जीत कर विधायक से मंत्री बने राजनेता शपथ ग्रहण में अपनी गाड़ियों से आते हैं. शपथ ग्रहण करने के बाद उन्हें सरकारी गाड़ियां मुहैया कराई जाती हैं. जहां से वह निजी नहीं, बल्कि सरकारी गाड़ी में अपने निवास के लिए रवाना होते हैं. इसे लेकर स्टेज गैरेज में तैयारी की जा रही है.

स्टेट गैरेज वाहन प्रभारी संजय भूरे ने बताया कि बुधवार को ही 12 नई सफारी गाड़िया आ गई थी. मंत्रियों के शपथ लेने के बाद उन्हें गाड़िया समारोह के बाद दी जाएगी. ये सभी गाड़िया वीआईपी है.

जानकारी के मुताबिक भाजपा सरकार के मंत्रियों की दी गई 12 गाड़ियों को स्टेज गैरेज में खड़ा किया गया है, जिनकी नई गाड़ियों की तरह साज-सज्जा की जा रही है. इनमें अधिकतर गाड़ियां 2 से 3 साल पुरानी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here